samarpan.haryana.gov.in , समर्पण पोर्टल ,seva samarpan Portal haryana registration

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने स्वैच्छिक सेवा देने के इच्छुक लोगों के लिए ‘समर्पण पोर्टल’ की शुरुआत की

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को दीनदयाल उपाध्याय की 105वीं जयंती पर के अवसर पर एक वेब पोर्टल की शुरुआत की, जिसके जरिए लोग शिक्षा, कौशल विकास, खेल और कृषि के क्षेत्र में स्वैच्छिक सेवा देने के लिए अपना पंजीकरण करा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘समर्पण पोर्टल’ समाज के लिए कुछ अच्छा करने के इच्छुक लोगों को एक मंच प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि पोर्टल के माध्यम से प्रदान की जाने वाली स्वैच्छिक सेवाएं शिक्षा, महिला एवं बाल विकास, किसान कल्याण और कौशल विकास के क्षेत्र में सरकार के विभिन्न कार्यक्रमों से

What Is Seva seva samarpan portal

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को दीनदयाल उपाध्याय की 105वीं जयंती पर के अवसर पर एक वेब पोर्टल की शुरुआत की, जिसके जरिए लोग शिक्षा, कौशल विकास, खेल और कृषि के क्षेत्र में स्वैच्छिक सेवा देने के लिए अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

samarpan portal hariyana

Seva samarpan Haryana portal Highlights

पोर्टल का नाम  Seva samarpan Haryana portal
शुरू किया गया  मुख्यमंत्री मनोहर लाल के द्वारा 
उद्देश्य  हरियाणा के लोग सकते हैं ।
लाभार्थी  हरियाणा के लोग
लाभ  समाज के लिए कुछ अच्छा
आधिकारिक वेबसाइटयहां क्लिक करें
आवेदन का प्रकारऑफलाइन
साल 2021
Haryana Har hith Yojana registration linksamarpan.haryana.gov.in

Benifit of seva samarpan portal

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘समर्पण पोर्टल’ समाज के लिए कुछ अच्छा करने के इच्छुक लोगों को एक मंच प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि पोर्टल के माध्यम से प्रदान की जाने वाली स्वैच्छिक सेवाएं शिक्षा, महिला एवं बाल विकास, किसान कल्याण और कौशल विकास के क्षेत्र में सरकार के विभिन्न कार्यक्रमों से जुड़ी हुई हैं।

Read This : Har hith store Haryana Franchise Registration

Haryana Kanyadan Yojana 2022

seva samarpan portal registration

उन्होंने कहा, ” उदाहरण के लिए, यदि कोई बच्चों की मदद करना चाहता है तो वह इस पोर्टल पर पंजीकरण कर उन्हें शिक्षित कर सकता है या उन्हें खेल या कौशल प्रशिक्षण दे सकता है। इसी तरह, यदि कोई महिलाओं के कल्याण के लिए काम करना चाहता है, तो वे उन्हें पोषण, सशक्तिकरण या सुरक्षा को लेकर जागरूक कर सकता है।”

उपाध्याय की जयंती को देशभर में ‘समर्पण दिवस’ के तौर पर मनाया जा रहा है।

खट्टर ने विदेश सहयोग विभाग (एफसीडी) की आधिकारिक वेबसाइट की भी शुरुआत की जोकि हरियाणा, हरियाणवी संस्कृति, हरियाणा में निवेश करने के कारणों और राज्य के निर्यात प्रदर्शन के बारे में व्यापक जानकारी प्रदान करेगी।

Click here >> e shram card registration

Click Here >> e kharid haryana

Click here >> Start cow dung paint business Factory

Leave a Comment