प्राण प्रतिष्ठा का उल्लास: जीवा में दीपोत्सव मनाया गया, दियों की रोशनी से जगमगा उठा बाबा बल्लभेश्वर शिव मंदिर ।

संवादाता , सिद्धार्थनगर , अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद जीवा में दीपोत्सव मनाया गया। दिनभर धार्मिक अनुष्ठानों का दौर चला तो शाम होते ही रंग-बिरंगी लाइटों और दियों से रोशन हो उठा जीवा शिव मंदिर ।

सिद्धार्थनगर जिले में राम नाम की लहर चल रही है, हर ओर रामधुन बज रही है। अयोध्या में सोमवार को दोपहर 12.29 मिनट पर हुई प्राण प्रतिष्ठा के बाद भंडारा । दीपक जलाए और दियो से श्री राम लिख कर रामलला का स्वागत किया।

ऐसा लग रहा था जैसे साक्षात भगवान श्रीराम जीवा में पधार रहे हों। जीवा के लोग हर्षोल्लास के साथ लोग खुशियां मना रहे थे।

कार्यक्रम में गायक अमर मणि दुबे के मधुर संगीत में गांव लोग के साथ सांसद , विधायक प्रतिनिधि के साथ नगरपालिका अध्यक्ष भाव विभोर दिखी।

कार्यक्रम में सांसद , विधायक प्रतिनिधि के साथ नगरपालिका अध्यक्ष चमन आरा ने बताया कि हम धन्य हो गए जो इस उत्सव मनाने का मौका मिल रहा है। धार्मिक अनुष्ठानों के बाद नवयुवक मंगल दल जीवा द्वारा यहां भंडारा , दीपउत्सव कार्यक्रम का आयोजन भी कराया गया।

दीपउत्सव कार्यक्रम में नवयुवक मंगल दल जीवा के अलावा लोग स्वयं भी दीए लेकर पहुंचे। दीयों की रोशनी में नहाकर पूरा बाबा बल्लभेश्वर शिव मंदिर अद्भुत लग रहा था। जलते हुए दीयों से चमकते परिसर की छटा देखते ही बन रही थी।

कार्यक्रम के आयोजक नवयुवक मंगल दल जीवा के नीरज , गिरीश , कुलदीप , अजय और प्रवीण उपस्तिथ थे । कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पूरे ग्राम सभा वासीओ ने बहुत प्रशंसा की ।

अम्बिका मिश्रा संवादाता , सिद्धार्थनगर

Leave a Comment