WhatsApp अपने इस पॉपुलर फीचर पर लगाने जा रहा रोक, यूजर्स के लिए होगा बड़ा झटका

WhatsApp को एक नए फीचर की टेस्टिंग करते हुए देखा गया है जो मेसेज फॉरवर्ड करने के तरीके को बदल देगा। Whatsapp जल्द ही मेसेज को एक से ज्यादा ग्रुप में फॉरवर्ड करने पर रोक लगाएगा। मैसेजिंग ऐप को फीचर की टेस्टिंग करते हुए देखा गया था। अगर ये फीचर आ जाता है तो बहुत सारे यूजर्स की मुश्किलें बढ़ जाएगी, जो ज्यादा मेसेज फॉरवर्ड फीचर को ज्यादा यूज करते हैं। इस कदम से कुछ हद तक फर्जी खबरों या गलत सूचनाओं के प्रसार पर भी रोक लगेगी।

एक से ज्यादा ग्रुप में नहीं भेज सकेंगे मेसेज 

WhatsApp ने एक अपडेट रोल आउट किया था जिससे यूजर्स एक बार में एक चैट पर मेसेज फॉरवर्ड कर सकते थे। व्हाट्सऐप ने वायरलिटी को कम करने के लिए फॉरवर्ड मेसेज की सीमा को निर्धारित किया था। अब मैसेजिंग ऐप शायद इस फीचर को ग्रुप चैट में भी इनेबल करना चाह रहा है। Wabetainfo के अनुसार, WhatsApp एक बार में केवल एक ग्रुप चैट में मेसेज फॉरवर्ड करने की संभावना पर टेस्टिंग कर रहा है।

पहले भी बनाया गया था फॉरवर्ड मेसेज को लेकर नियम 
पहले WhatsApp नियम के मुताबिक किसी भी मेसेज को पांच लोगों या फिर व्हाट्सऐप ग्रुप में एक साथ सेलेक्ट करके शेयर किया जा सकता था। इसके साथ यह भी था कि इस मेसेज को फिर से सेलेक्ट करके ग्रुप में भेजा जा सकता था। जब यह मेसेज लगातार चार बार शेयर कर दिया जाता था तो इस पर फ्रीक्विंटली फॉरवर्डेड लिखकर आ जाता था।

Leave a Comment