wasim rizvi Biography : वसीम रिज़वी जीवनी , wife, Controversy, new name, religion

wasim rizv( wife , latest news, family,book muhammad,conversion, wikipedia, news today in hindi )

उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी Wasim Rizvi ने सोमवार को इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया। अब उन्हें जितेंद्र नारायण त्यागी के नाम Jitendra Narayan Tyagi से जाना जाएगा।

Wasim Rizvi । वसीम रिज़वी

Waseem Rizvi Biography एक शिया मुस्लिम नेता और उत्तर प्रदेश में शिया सेंट्रल बोर्ड ऑफ वक्फ के चार बार अध्यक्ष रह चुके हैं। वह बॉलीवुड फिल्म राम की जन्मभूमि के निर्माता हैं। वसीम रिजवी शिया-मुस्लिम है और उसने लखनऊ के हुसैनाबाद इलाके में शिया मुसलमानों के लिए एक एकड़ जमीन पर बाबरी मस्जिद को बनाने का प्रस्ताव रखा था। वह अक्सर सुन्नी-इस्लाम के खिलाफ अपने विचार व्यक्त करते हैं।

wasim rizvi

उन्होंने नागरिकता (संशोधन) नियम, 2019 में शिया मुस्लिम समुदाय को शामिल करने की मांग की थी। इस लेख में हम वसीम रिजवी के बारे मे जानेंगे और उन्होंने अपना धर्म मुश्किल से बदलकर हिन्दू कर दिया एवं उनके परिवार और बच्चों संबंधित जानकारी प्राप्त करेंगे। पढ़ना जारी रखे waseem rizvi biography.

General Information (Waseem Rizvi Biography)

रियल नाम:-वसीम रिजवी
नया नाम:-जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी
जन्म स्थान:-लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत
पेशा:-फिल्म निर्माता और राजनेता
स्कूल:-प्राइवेट स्कूल
कॉलेज:-लखनऊ विश्वविद्यालय
लिंग:-पुरुष
राष्ट्रीयता:-भारतीय
पुराना धर्म:-मुस्लिम
नया धर्म:-हिन्दू
ऊंचाई:-5.7 इंच
वजन:-80 किलोग्राम
आंख:-काली
बाल:-काले

वसीम रिज़वी कौन हैं (Who is Wasim Rizvi)

जितेंद्र नारायण त्यागी जिसे पहले वसीम रिज़वी के नाम से जाना जाता था , भारत के उत्तर प्रदेश के शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व सदस्य और अध्यक्ष थे ।

वसीम रिज़वी पत्नी, पिता, माता, बच्चे (Wasim Rizvi Wife, daughter,Father, Mother, Children)

वसीम रिज़वी का जन्म लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत में हुआ था। इस पन्ने पर उनकी आयु का उल्लेख नहीं किया गया है। ताजा खबरों के मुताबिक इस लेख में उनके पिता का नाम और उनकी मां का नाम नहीं बताया गया है। वह एक नियमित सोशल मीडिया उपयोगकर्ता भी नहीं रहे है। इसलिए उनके बारे में ज्यादा जानकारी आम जनता के लिए फ़िलहाल उपलब्ध नहीं है।

वसीम रिजवी विवाद (Waseem Rizvi controversy)

रिज़वी ने हाल ही में क़ुरान की 26 आयतों को चुनौती दी और फिर दावा किया कि उन्होंने एक नया क़ुरान लिखा है जिसमें उनके समुदाय से गंभीर प्रतिक्रिया हुई है। कुरान की आयतों को हटाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर करने के लिए मुस्लिम समूहों से उन्हें कथित तौर पर जान से मारने की धमकी मिली है। जिस पर उन्होंने ‘हिंसा सिखाने’ का आरोप लगाया है।

वसीम रिजवी हिन्दू धर्म में स्थानांतरित (Waseem Rizvi converted to Hinduism)

आज हम बात करने जा रहे हैं वसीम रिजवी की जो उत्तर प्रदेश में शिया सेंट्रल बोर्ड ऑफ वक्फ के सदस्य और चेयरमैन हैं। वह अभी गूगल सर्च पर हाई ट्रेंड कर रहा है। क्योंकि 6 दिसंबर 2021 को वसीम रिज़वी ने इस्लाम छोड़कर गाजियाबाद के डासना मंदिर के मुखिया यति नरसिम्हनंद गिरि महाराज की मौजूदगी में औपचारिक रूप से सनातन हिंदू धर्म स्वीकार कर लिया है।

उन्होंने अपना नया नाम जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी रख दिया है। ऐसे में उनके तमाम लोग वसीम रिजवी की पर्सनल डिटेल्स गूगल पर सर्च कर रहे हैं। यदि आप वसीम रिज़वी विकी के बारे में खोज रहे हैं और उनकी व्यक्तिगत जानकारी, उनके करियर के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं तो आगे पढ़ते रहिए।

वसीम रिजवी के कुछ प्रसिद्ध बयान

देश की नौ विवादित मस्जिदों को हिन्दुओं को सौंप दें मुसलमान।

हिन्दुस्तान की धरती पर कलंक की तरह है बाबरी ढांचा।

रिजवी ने कहा कि चांद तारे वाला हरा झंडा इस्लाम का धार्मिक झंडा नहीं है। ये पाकिस्तान की राजनैतिक पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग से मिलता जुलता है। इस झंडे को फहराने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। रिजवी ने यहां तक कह दिया कि पैगम्बर मोहम्मद साहब अपने कारवां में सफेद या काले रंग का झंडा प्रयोग करते थे।

इस्लामी मदरसों को बंद कर देना चाहिए क्योंकि ये आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं। ये भारतीय मुसलमानों के लिए अच्छे नहीं हैं। ये मुसलमान नौजवानों के दिमाग में ज़हर घोलते हैं। बहुत मदरसों में आतंकी ट्रेनिंग दी जाती है। यहां आधुनिक शिक्षा नहीं दी जाती। मजहबी कट्टरता सिखाई जाती है।

जानवरों की तरह बच्चे पैदा करने से देश को नुकसान – जनवरी 2020 में जनसंख्या नियंत्रण पर संभावित कानून का समर्थन करते हुए वसीम रिजवी ने कहा, कुछ लोग मानते हैं कि बच्चों का जन्म प्राकृतिक है और इससे कोई छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए। लेकिन कई-कई बच्चों को जन्म देना समाज और देश के लिए काफी हानिकारक है। अगर देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लाया जाता है तो यह बेतहाशा बढ़ती आबादी पर काबू पाने के लिए बेहतर होगा।

वसीम रिजवी के समाचार

कुरान की 26 आयतों को हटाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय में जनहित याचिका दी – मार्च 2021 में वसीम रिजवी ने कुरान की 26 आयतों को हटाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की है। अपनी याचिका में वसीम रिजवी ने कहा है कि कुरान की इन आयतों से आतंकवाद को बढ़ावा मिलता है। वसीम रिजवी का कहना है कि मदरसों में बच्चों को कुरान की इन आयतों को पढ़ाया जा रहा है, जिससे उनका ज़हन कट्टरपंथ की ओर बढ़ रहा है

वसीम रिजवी की किताब

पिछले महीने पैगंबर मुहम्मद पर एक किताब का विमोचन करने के बाद उन्होंने विवाद खड़ा कर दिया था।

पुस्तक का विमोचन 4 नवंबर को गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर में नरसिंहानंद सरस्वती की उपस्थिति में किया गया था, लेकिन 15 नवंबर को रिजवी द्वारा अपने फेसबुक पेज पर कवर पेज की छवि और पुस्तक का लिंक खरीदने के बाद यह मामला सुर्खियों में आ गया।

वसीम रिज़वी किताब मुहम्मद पीडीफ़ डाउनलोड

वसीम रिजवी की फिल्म

Waseem rizvi movie make ” Ram Ki Janmbhoomi Full movie in 2019 ” | राम मंदिर और बाबरी मस्जिद पर आधारित |

वसीम रिजवी का वीडियो

Waseem Rizvi Family

उनका वैवाहिक स्थिति शादीशुदा है। इस पेज पर उनकी पत्नी का नाम उपलब्ध नहीं है। इस पेज पर उनके बच्चों के नाम का उल्लेख नहीं है। अगर आप वसीम रिज़वी परिवार के बारे में खोज रहे हैं और उनकी व्यक्तिगत जानकारी, उनके करियर के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं तो आगे पढ़ते रहिए।

Click here >>

Miss Universe harnaaz kaur sandhu biography

Anil Menon Nasa astronaut biography

Bipin Rawat Biography Hindi

Bipin Rawat Wife

Waseem Rizvi Family photo

Not Avilable on internet .

Waseem Rizvi Contact Number

Google Show वसीम रिजवी : 09005683000 this is shia Board Number

Wseem Rizvi Address

Dasna Mandir , Ghaziabad , Uttarpradesh

FAQ

कौन है वसीम रिजवी ?

जितेंद्र नारायण त्यागी जिसे पहले वसीम रिज़वी के नाम से जाना जाता था , भारत के उत्तर प्रदेश के शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व सदस्य और अध्यक्ष थे ।

वसीम रिजवी चर्चा में क्यों है ?

एक मुसलमान होते हुए उन्होंने अपना धर्म हिन्दू में बदल लिया और लगातार इस्लाम धर्म के खिलाफ बोले जाने से वो चर्चा का विषय बने हुए है।

वसीम रिजवी का नया नाम क्या है ?

अब उन्हें जितेंद्र नारायण त्यागी के नाम Jitendra Narayan Tyagi से जाना जाएगा।

वसीम रिज़वी कितने साल के हैं?

जानकारी उपलब्ध नहीं है।

वसीम रिजवी कहां रहता है ?

Shia Central Wqaf Borad
uttarpradesh , Lucknow , Pincode -226001
Now
Dasna Mandir , Ghaziabad

For Amazon Mobile Sale 2022 Click on image

Leave a Comment