Central Government: मोदी सरकार युवाओं को दे रही 25000 रुपये प्रति माह और पक्की नौकरी, फटाफट जानें क्या है प्लान?

Digital India: केंद्र सरकार (Central Government) ने देश में डिजिटल इंडिया मिशन (Digital India Mission) पर फोकस किया है, जिसके तहत ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मिल सकें.

PM Modi government digital India Rojgar Yojna

PM Modi government digital India Rojgar Yojna

PIB Fact Check: केंद्र सरकार (Central Government) ने देश में डिजिटल इंडिया मिशन (Digital India Mission) पर फोकस किया है, जिसके तहत ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मिल सकें. इसके अलावा सरकार की ओर से कई तरह की योजनाएं (Government Scheme) भी चलाई जा रही हैं, जिसमें सरकार गरीबों और जरूरतमंदों की आर्थिक मदद करती है. हाल ही में सोशल मीडिया (Social Media) पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि सरकार 25000 रुपये प्रति माह और एक पक्की नौकरी मिल रही है. आइए आपको बताते हैं क्या ये सच है-

पैन कार्ड ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

वायरल हो रहा मैसेज
डिजिटल इंडिया योजना के तहत सरकार की तरफ से कई ऐसी स्कीम चलाई जा रही हैं, जिसमें युवाओं को रोजगार देने पर फोकस किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे नौकरी वाले मैसेज का PIB ने फैक्ट चेक किया है.

PIB ने किया ट्वीट
PIB Fact Check ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. PIB ने ट्वीट में लिखा है कि इस मैसेज में दावा किया जा रहा है कि सिर्फ 670 रुपये देने पर केंद्र सरकार की डिजिटल इंडिया योजना के तहत टॉवर लगवाए जा रहे हैं. इसके बदले ₹25,000/ माह और पक्की नौकरी भी मिलेगी.

निवास प्रमाण पत्र कैसे बनाये

PIB ने दावे को बताया फर्जी
PIB ने बताया कि यह दावा पूरी तरह से फर्जी है. डिजिटल इंडिया योजना के तहत कोई टॉवर नहीं लगवाए जा रहे. तो आप इस तरह की धोखाधड़ी से सावधान रहें.


ड्राइविंग लाइसेंस कैसे बनवाएं

इस तरह के मैसेज से रहें सावधान
पीआईबी ने फैक्ट चेक के बाद में इस मैसेज को पूरी तरह से फर्जी बताया है. पीआईबी ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस तरह के मैसेज से सभी लोग सावधान रहें. पीआईबी ने लोगों से ऐसे मैसेज को आगे फॉरवर्ड नहीं करने को कहा. ऐसे मैसेज के बहकावे में आकर आप अपनी निजी जानकारी और पैसों को खतरे में डालते हैं.

पासपोर्ट कैसे बनवाएं, पासपोर्ट

जानें कैसे करा सकते हैं फैक्ट चेक?
अगर आपके पास में भी कोई इस तरह का मैसेज आता है तो आप उसकी सच्चाई के बारे में पता लगाने के लिए फैक्ट चेक करा सकते हैं. आप पीआईबी के जरिए फैक्ट चेक करा सकते हैं. इसके लिए आपको ऑफिशियल लिंक https://factcheck.pib.gov.in/ पर विजिट करना है. इसके अलावा आप वॉट्सऐप नंबर +918799711259 या ईमेलः pibfactcheck@gmail.com पर भी वीडियो भेज सकते हैं. 

Leave a Comment