Bipin Rawat Wife : कौन थीं मधुलिका रावत – जानिए उनके बारे में सब कुछ

श्रीमती मधुलिका रावत AWWA (आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन) की अध्यक्ष और भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत की पत्नी थीं। उन्होंने सेना के जवानों की पत्नियों, बच्चों और आश्रितों के कल्याण के लिए काम किया।

bipin rawat ( latest news,salary, wife, age, helicopter,son,bipin rawat children)

Madhulika Rawat : Bipin Rawat Wife

सीडीएस जनरल बिपिन रावत की पत्नी

श्रीमती मधुलिका रावत AWWA (आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन) की अध्यक्ष और भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत की पत्नी थीं। उन्होंने सेना के जवानों की पत्नियों, बच्चों और आश्रितों के कल्याण के लिए काम किया। AWWA भारत के सबसे बड़े NGO में से एक है। मधुलिका रावत कई कल्याणकारी कार्यक्रमों और अभियानों का हिस्सा रही हैं जो वीर नारियों (सेना की विधवाओं) और विकलांग बच्चों की सहायता करती हैं। 

Source : Twitter

मधुलिका रावत सेना की पत्नियों को सशक्त बनाने, उन्हें सिलाई, बुनाई और बैग बनाने के साथ-साथ ब्यूटीशियन कोर्स करने और उन्हें आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनाने के लिए ‘केक और चॉकलेट’ बनाने के लिए प्रोत्साहित करने में उत्प्रेरक रही हैं। उन्होंने इसके सदस्यों के स्वास्थ्य जागरूकता और भलाई को भी बढ़ावा दिया। 

Click here >>
Bipin Rawat Biography Hindi
Caption Varun Singh Kaun hai?

मधुलिका रावत ने दिल्ली में अपनी पढ़ाई की और दिल्ली विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान में स्नातक की पढ़ाई पूरी की। AWWA के अलावा, वह कई तरह के सामाजिक कार्यों का हिस्सा थीं, खासकर कैंसर पीड़ितों के लिए।

मधुलिका रावत, पति चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के साथ, एक भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर में थीं, जो बुधवार (8 दिसंबर) दोपहर तमिलनाडु के कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। दंपती कुन्नूर के वेलिंगटन में डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज जा रहे थे, तभी यह हादसा हुआ। अस्पताल ले जाने के बाद दोनों ने अपनी जान गंवा दी।

Tarini rawat daughter of bipin rawat

She is a lawyer who practices in the Delhi High Court. she is best known for being the daughter of Bipin Rawat who died recently. 

Click here >>

Anil Menon Nasa astronaut biography
Wasim rizvi biography

Miss Universe harnaaz kaur sandhu biography

For Amazon Mobile Sale 2022 Click on image

Leave a Comment